भारतीय दलिया नाश्ते की विधिः

Oats Upma (Healthy Savory Oats) » Dassana's Veg Recipes

सामग्री

1 कप क्विक कुक ओट्स
1 प्याज 3/4 कप मिश्रित सब्जियां
3 हरी मिर्च 1⁄2 कप पानी नमक
1 चम्मच नारियल तेल

2 चम्मच नारियल का तेल
1⁄2 चम्मच सरसों की दाल 1 चम्मच उड़द दाल
2 चम्मच चना दाल
1 पुदीने के पत्ते 1 पत्ता

जौ उप्मा की विधिः सब्जियों के साथ जौ उप्मा। इस सरल भारतीय ओट्स नाश्ते की विधि के साथ, आपके पास दिन शुरू करने का एक आसान और स्वस्थ तरीका हो सकता है।

दिन के किसी भी समय एक व्यक्ति के लिए एक साधारण रात्रिभोज, दलिया उपमा दिन शुरू करने का एक शानदार तरीका है।

मेरे पास सब कुछ गर्म होना चाहिए, और मैं कुछ भी खा जाऊंगा। और मैं अक्सर यह उपमा बनाता हूं, लेकिन मैंने इसके बारे में यहां लिखने के बारे में कभी नहीं सोचा। मैं कभी-कभी सब्जियों को छोड़कर धोखा देता हूं।

इसे अच्छा और पौष्टिक बनाने के लिए कुछ सब्जियों को शामिल करना सबसे अच्छा है। इसकी सरलता और आसानी के कारण आप स्वयं व्यंजन तैयार कर सकते हैं। ताजा निचोड़े हुए संतरे के रस के साथ, मैंने खाया।

और यहाँ वह प्यारा नैपकिन है जो आपने शर्मी को दिया था; अंत में, मैंने इसका उचित उपयोग किया, और मैं इसकी सराहना करता हूँ।

विधि

  1. प्याज और सब्जियों को बारीक काट लें। मैंने मुट्ठी भर जमे हुए मटर, चार बीन्स और आधा गाजर का इस्तेमाल किया। हरी मिर्च काट लें। प्याज डालने और पारदर्शी होने तक पकाने से पहले, पैन में तेल को “टू टेम्पर” टेबल में सूचीबद्ध सामग्री के साथ गर्म करें। भोजन का रंग बनाए रखने के लिए सब्जियां, हरी मिर्च, और, यदि वांछित हो, तो 14 चम्मच चीनी जोड़ें। मध्यम आंच पर 2 मिनट के लिए तलें। आप चाहें तो सब्जियों में थोड़ा सा नमक मिलाएं।

कूकिंग ओट्स फ्लफी

  1. ओट्स, नमक और एक मिनट का जोरदार मिश्रण मिलाया जाता है। अच्छी तरह से हिलाएं, 1/4 कप पानी जोड़ें, और 2 मिनट के लिए कवर करें।
  2. शेष पानी को फिर से छिड़कें, अच्छी तरह से हिलाएं, और कवर करते समय अतिरिक्त 2 मिनट के लिए पकाएं। इस तरह, यह नम पकाएगा लेकिन अत्यधिक ओज़ी नहीं होगा। यदि वांछित है, तो ऊपर से नारियल या तिल के तेल की बूंदें डालें।

तुरंत गर्म भोजन करें। आप चाहें तो इसे किसी भी चटनी या सांभर के साथ खा सकते हैं जो मेरे हाथ में है।

Leave a Comment